मीरा कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गांधी जी के उपदेश एवं स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का संदेश दिया गया

मीरा कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गांधी जी के उपदेश एवं स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का संदेश दिया गया ।

राजकीय मीरा कन्या महाविद्यालय में प्राचार्य प्रो दीपक माहेश्वरी के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविर आयोजित हुआ। कार्यवाहक प्राचार्य प्रो श्याम कुमावत ने लालबहादुर शास्त्री एवं गांधी जी की जयंती के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए महान विभूतियों के जीवन के प्रेरणादायक प्रसंग सुना कर उनसे प्रेरणा लेने के लिए सभी को प्रेरित किया । राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डॉ सुनीता आर्य के निर्देशन में गांधी जी के स्वच्छता के सपने पर आधारित नुक्कड़ नाटक का मंचन स्वयं सेविकाओं द्वारा किया गया तथा सभी को स्वच्छता को संस्कार के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित किया। शिविर में फिनीलॉप प्रोग्राम का विशेष सत्र आयोजित हुआ जिसमें संस्थान से श्री प्रदीप चोबीसा , श्री योगेश और ,दीपिका जी ने उदयपुर सहित भारत के विविध शहरों में उनके द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता के कार्यक्रमों की जानकारी दी तथा सभी को स्वच्छता की दिशा में छोटा ही सही पर प्रयास अवश्य करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ किरण मीणा एवं रीतू परमार द्वारा स्वयं सेविका सेविकाओं के लिए बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रो भावना आचार्य एवं प्रो कुलविंदर कौर ने निर्णायक की भूमिका निभाई तथा विजेताओं की घोषणा की । ज़िला समन्वयक डॉ श्वेता व्यास ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलवाई। मीमांसा परसाई ने गांधी जयंती पर एक सुंदर कविता प्रस्तुत की । कार्यक्रम में महाविद्यालय के सफाई कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कर्मठ कर्मचारी किशन सोनवाल को राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा सम्मानित किया गया । शिविर में वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रो लाजवंती बनावत ,प्रो अशोक सोनी ,डॉ मनीषा चौबीसा, डॉ मंजू खत्री, उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन अंजलि तथा मीमांसा ने किया ।अंत में धन्यवाद ज्ञापन डॉ सुनीता आर्य ने किया।

error: Content is protected !!